• Tue. Jun 28th, 2022

Dr MD Reyazuddin Pt Profile – डॉक्टर मोहम्मद रेयाजुद्दीन पीटी की के बारे में

Dr Reyazuddin Physiotherapist पटना के फिलहाल अच्छे फिजियोथेरेपिस्ट में गिने जाते हैं। इन्होंने ने पढ़ाई के दिनों से ही पटना के टॉप फिजियोथेरेपिस्ट की देख-रेख में फिजियोथेरेपिस्ट के गुर सीखने शुरू कर दिए थे। इसी के बल पर इन्होंने काफी कम समय में ही पटना के एक बड़े अस्तपाल में बतौड़ विशेषज्ञ फिजियोथेरेपिस्ट जॉन कर लिया था।

Dr Reyazuddin Physiotherapist

हॉस्पिटल में काम करने के साथ-साथ ये अलग-अलग क्लिनिक पर भी अपनी सेवाएं दी हैं। वर्तमान में ये अब पिछले लंबे समय से अपनी क्लिनिक चला रहे हैं। डॉक्टर रियाज़ फिजियोथेरेपी क्लिनिक की गिनती पटना के टॉप फिजियोथेरेपी क्लिनिक (Top Physiotherapy Clinic in Patna) में होती है।

ये क्लिनिक के अलावा होम विजिट (Physiotherapy home visit) की भी सुविधाएं देते हैं। चूंकि आज के समय में होम विजिट के लिए अच्छे फिजियोथेरेपिस्ट का मिलना मुश्किल होता है। ऐसे में होम विजिट के लिए डॉक्टर रियाजुद्दीन एक अच्छे विकल्प हैं। अपने अनुभव और तकनीक के आधार पर ये मरीज़ को काफी तेजी से आराम पहुंचाने की काबिलियत रखते हैं।

डॉक्टर रेयाजुद्दीन की विशेषताएं

आजकल होने वाली बीमारियों में दर्जनों बीमारियां ऐसी है जिसका इलाज फिजियोथेरेपी के द्वारा किया जाता है ऐसे में अक्सर मरीज को फिजियोथैरेपिस्ट की आवश्यकता पड़ती है। किसी भी बीमारी के अच्छे इलाज के लिए एक अच्छे फिजियोथेरेपिस्ट ( Best Physiotherapist) की ज़रूरत पड़ती है।

अक्सर लोग अच्छे फिजियोथेरेपिस्ट की तलाश में होते है। लेकिन अक्सर बेहतरीन फिजियोथेरेपिस्ट इतनी आसानी से नहीं मिल पाते हैं। ऐसे में इलाज भी ढंग से नहीं हो पाता है। लेकिन डॉक्टर रेयाजुद्दीन फिजियोथेरेपिस्ट ऐसे हैं, जो बारीक से बारीक चीज़ो की अच्छी समझ रखते हैं। इस कारण ये मरीज़ को बेहतर इलाज दे पाते हैं।

यही कारण है कि डॉ० मोहम्मद रियाजुद्दीन फिजियोथेरेपिस्ट ( Dr Md Reyazuddin Physiotherapist) पटना के तेज़ी से उभरते हुए एक युवा फिजियोथेरेपिस्ट हैं। Physiotherapist Reyazuddin की गिनती आज के समय में पटना के टॉप फिजियोथेरेपिस्ट (Top Physiotherapist in Patna) में होती है। तो चलिए आपको और विस्तार से Dr Reyazuddin Pt Panta के बारे में और विस्तार से बता रहे हैं।

डॉक्टर रियाजुद्दीन फिजियोथेरेपी के क्षेत्र में अपना नाम तेज़ी से बनाने में कामयाब हुए हैं। इसकी बड़ी वजह ये है कि ये उन फिजियोथेरेपिस्ट से काफी हट कर काम करते हैं, जो कि कम जानकारी के आधार पर गिने-चुने तकनीक के सहारे काम करते हैं। बल्कि डॉक्टर रियाजुद्दीन ने पटना के टॉप फिजियोथेरेपी कॉलेज से पढ़ाई करते हुए पटना के टॉप फिजियोथेरेपिस्ट की देख-रेख में तकनीक सीखी है। इसके अलावा इन्होंने कई अलग-अलग संस्थाओं से भी फिजियोथेरेपी तकनीक के विशेष कोर्स किए हैं।

अलग-अलग तकनीक की अच्छी जानकारी और इलाज का अच्छा एक्सपेरिएंस होने की वजह से ये कई तरह की बीमारियों का इलाज सफलतापूर्वक करते हैं। Dr Reyaz pt उन फिजियोथेरेपिस्ट से हट कर हैं, जो केवल मशीनों के सहारे या गिने चुने तकनीक के सहारे इलाज करते हैं। बल्कि इनके पास मरीज़ की आवश्यकता के अनुसार तथा मरीज़ की स्थिति के अनुसार इलाज के लिए मशीन के साथ-साथ इनकी हांथो में भी जबरदस्त तकनीक है। ऐसे में आप ऐसे किसी भी बीमारी के लिए डॉक्टर रेयाजुद्दीन फिजियोथेरेपिस्ट से संपर्क कर सकते हैं, जिसमें फिजियोथेरेपिस्ट की ज़रूरत होती है।

डॉक्टर रेयाजुद्दीन फिजियोथेरेपी के द्वारा निम्नलिखित बीमारियों का इलाज करते हैं –

कमर दर्द
गर्दन दर्द
पैरालिसिस
स्ट्रोक
घुटने का दर्द
फ्रोजेन् शोल्डर
बेल्स पाल्सी
प्लांटर फेसिआइटिस
मांसपेशियों की कमज़ोरी
चेस्ट फिजियोथेरेपी इत्यादि इत्यादि

इन सभी के अलावा ये वैसे सभी बीमारियों को देखते हैं, जिसका इलाज फिजियोथेरेपी में होता है। इस लिए आप किसी भी तरह की फिजियोथेरेपी के लिए डॉक्टर रेयाजुद्दीन फिजियोथेरेपिस्ट (Dr reyazuddin physiotheraoist) से संपर्क कर सकते हैं।

डॉ रेयाजुद्दीन से संपर्क कैसे करें – How to Contact dr reyazuddin pt

डॉक्टर रेयाजुद्दीन पटना के अधिकतर क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देते हैं।

डॉक्टर रेयाजुद्दीन फिजियोथेरेपिस्ट से संपर्क करने के लिए तथा इनकी Fees जानने नीचे दिए गए फॉर्म में सपनी जानकारी दें। आप से तुरंत संपर्क किया जाएगा। फॉर्म में अपना मोबाइल नंबर ज़रूए लिखें।

[wpforms id=”17″]

नोटअगर आप भी एक फिजियोथेरेपिस्ट हैं, तथा अपना इस तरह का प्रोफ़ाइल बनवाना चाहते हैं तो नीचे दिए गए ईमेल आईडी पर अपनी CV या किसी भी तरह अपनी पूरी जानकारी भेजें।

Email Id – info@aidphysio.com

Team Aidphysio

Share and Enjoy !

Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *